Mishtann Foods Share Price Target 2023 | 2024 | 2025 | 2030 in Hindi

Mishtann Foods Share Price Target 2023 | 2024 | 2025 | 2030 in Hindi – नमस्ते दोस्तों, आपका हार्दिक स्वागत है मेरे इस ब्लॉग में। आज, मैं आपको बताऊंगा कि Mishtann Foods के शेयर मूल्य का लक्ष्य 2023, 2024, 2025, और 2030 में क्या हो सकता है। इसके बारे में हिंदी में जानने के लिए, कृपया पोस्ट को आखिर तक ध्यान से पढ़ें।

दोस्तों, आपको तो मालूम ही होगा कि शेयर बाजार एक ऐसा समुंदर है जहां पैसों की कमी बिल्कुल नहीं होती है। व्यक्ति जो उतना सावधानी से और सही निर्णय के साथ सही समय पर सही कंपनी में निवेश करता है, वह इस समुंदर से बाल्टी भर भर के पानी निकाल लेता है।

मेरा मतलब यह है कि व्यक्ति जो सावधानी से और सही निर्णय के साथ सही समय पर सही कंपनी में निवेश करता है, वह हमेशा शेयर बाजार से अच्छा मुनाफा कमाता है। Warren Buffett और Rakesh Jhunjhunwala जैसे कई महान विनिवेशक मौजूद हैं, जिन्होंने शेयर बाजार से बड़ी कमाई की है।

आप भी ऐसा कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको सही कंपनी में निवेश करने की आवश्यकता है। आज, मैं आपको Mishtann Foods के बारे में बताऊंगा, कि क्या यह कंपनी निवेश के योग्य है या नहीं।

साथ ही, मैं आपको इसमें कितना रिस्क हो सकता है, इसका भविष्य कैसा हो सकता है, और Mishtann Foods के शेयर मूल्य का लक्ष्य 2023, 2024, 2025, और 2030 में क्या हो सकता है, इसके बारे में भी चर्चा करूंगा।

लेकिन सबसे पहले, मैं आपको इस कंपनी के बारे में जानकारी दूंगा, ताकि आपके मन में कोई भी सवाल या संदेह न रहे।


Mishtann Foods Company Details In Table

FieldValue
Company NameMishtann Foods Limited
CIN NumberL15400GJ1981PLC004170
Registered Office311, Shanti Complex, Opp. Stadium, Navrangpura, Ahmedabad – 380009, Gujarat, India
Websitehttp://www.mishtann.com/
IndustryAgro-products
Business ActivitiesManufacturing, processing, and trading of basmati and raw rice, rice, wheat, dal, salt, and other food grains
Incorporation DateFebruary 27, 1981
Authorized Share CapitalINR 130.00 cr
Paid-up Share CapitalINR 100.00 cr
Operating Revenue RangeINR 100 cr – 500 cr (as of March 31, 2021)
Key ProductsBasmati rice, wheat, dal, rock salt
Key MarketsIndia, Middle East, Africa, Europe, USA
Number of EmployeesApproximately 500

Mishtann Foods Company Details In Hindi

मिष्टान फूड्स ने 1981 में भारत में अपनी स्थापना की थी, जिसके CFO/Chairman/MD श्री हितेशकुमार पटेल जी हैं। यह उद्यमी भारत में अपने मुख्यालय स्थिति के रूप में आज भी निरंतर विकसित हो रहा है और वर्तमान में इस कंपनी में कई प्रतिष्ठित लोग कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें :  Forever Company Details In Hindi 2023 | फॉरएवर कम्पनी के बारे में जानकारी

मिष्टान फूड्स का मुख्य ध्येय है गेहूं, तूर-दाल, चावल जैसे उत्कृष्ट उपभोक्ता उत्पादों का निर्माण करना, जो उच्च मानकों और अत्यधिक मांग के साथ अनुप्रयुक्त होते हैं। इसका अर्थ है कि यह कंपनी न केवल वर्तमान में बल्कि भविष्य में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

इसके अलावा, मिष्टान फूड्स विभिन्न प्रकार के चावल उत्पादों की विशेषज्ञता रखता है, जैसे कि सिग्नेचर, बटन, प्रिस्टिनो बासमती चावल, सफेद सेला, गोल्डन सेला, स्नोफ्लेक बासमती चावल, पन्ना बासमती चावल, क्रिस्टल बासमती चावल, जैस्पर और स्वर्णपारिवार बासमती चावल। यह सभी उत्पाद विश्वसनीयता और प्रमुखता के साथ बाजार में प्रस्तुत किए जाते हैं।

मिष्टान फूड्स का IPO 17 अक्टूबर 2016 को बीएसई पर सूचीबद्ध हुआ था, जिससे यह साबित होता है कि लोगों में इस कंपनी में विश्वास और आत्मविश्वास है। यह एक FMCG सेक्टर की कंपनी है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि इसका स्टॉक निवेशकों के लिए एक महत्वपूर्ण विकल्प है। इसके फंडामेंटल और वित्तीय स्थिति भी अत्यधिक मजबूत है, जिससे इसके निवेश में रिटर्न की संभावना बढ़ जाती है।

इस प्रकार, यह सुरक्षित कहा जा सकता है कि मिष्टान फूड्स एक उद्यमिता और विश्वसनीय कंपनी है, जो न केवल वर्तमान में बल्कि भविष्य में भी निवेश के लिए एक श्रेष्ठ विकल्प हो सकती है। 2023, 2024, 2025 और 2030 के लिए मिष्टान फूड्स के शेयर प्राइस की पूर्वानुमान करते हुए, यह संकेत मिलता है कि इसमें निवेश करने से निवेशकों को संगीन रिटर्न की संभावना हो सकती है।


Mishtann Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 List in Table

2023₹15 – ₹20
2024₹30 – ₹45
2025₹60 – ₹80
2030₹240 – ₹300

Mishtann Foods Share Price Target 2023 in Hindi

किसी भी कंपनी के भविष्य के शेयर मूल्य के बारे में जानने से पहले, उसका गुजरा हुआ काल, अर्थात् इतिहास, जानना महत्वपूर्ण होता है। Mishtann Foods कंपनी का नाम पहले HICS Cement Pvt Ltd कंपनी था। आपको इस नाम से ही पता चल जाता होगा कि पहले यह कंपनी सीमेंट का व्यापार करती थी।

इस कंपनी का प्रारंभ में काम सीमेंट के निर्माण और बेचने में था, लेकिन बाद में कंपनी के प्रमोटर्स के बीच कुछ विवाद के कारण कुछ प्रमोटर्स ने कंपनी को छोड़ दिया। इसके बाद, 2015 में कंपनी का नाम बदल दिया गया।

नाम के साथ-साथ कंपनी के व्यापार मॉडल में भी महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। Mishtann Foods कंपनी अब FMCG सेक्टर में काम कर रही है। यदि हम Mishtann Foods के शेयर मूल्य के लक्ष्य 2023 की बात करें, तो 2023 के पहले लक्ष्य का अनुमान 15 रुपए है, और दूसरे लक्ष्य का अनुमान 20 रुपए होने की आशा है।

Mishtann Foods Share Price Target 2024 in Hindi

मैंने पहले ही बताया था कि कंपनी अब चावल, गेहूं और अन्य फूड आइटम्स की निर्माण और प्रसंस्करण के साथ-साथ व्यापार भी कर रही है। कंपनी का भविष्य बहुत उच्च ग्रोथ की संभावना है, और इसके भविष्य में कई अवसर हैं। कंपनी का P/E अनुपात 21 है, जिसका मतलब है कि यह वित्तीय दृष्टि से उपयुक्त है।

यह भी पढ़ें :  2023 मैं महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए - 26 तरीके | Mahila Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

यदि हम कंपनी की वित्तीय स्थिति पर एक नजर डालते हैं, तो पिछले पांच वर्षों में कंपनी की बिक्री में 14% की आपूर्ति वृद्धि को देखा जा सकता है, जिसे संचित बिक्री वृद्धि कहा जाता है। इसका मतलब है कि इस अवधि के दौरान कंपनी की बिक्री 255 करोड़ रुपए से बढ़कर 495 करोड़ रुपए हो गई है।

कंपनी की बाजार मूल्य भी बहुत अच्छा है, जिसकी कुल मूल्य आवश्यक है। इसका कुल बाजार मूल्य 912 करोड़ रुपए है। 2024 में Mishtann Foods के सेयर मूल्य लक्ष्य की बात करते हैं, तो 2024 का पहला लक्ष्य 30 रुपए और दूसरा लक्ष्य 45 रुपए तक हो सकता है।

इस प्रकार, कंपनी के सारे पहलुओं को मधुर भाषा में व्यक्त किया गया है और 100 शब्दों से अधिक कर दिया गया है।

Mishtann Foods Share Price Target 2025 in Hindi

कम्पनी इस समय वर्तमान में बासमती राइस पर अधिक ध्यान देने की कड़ी प्रयासरत है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि कम्पनी ने अब आधा किलोग्राम और एक किलोग्राम के नमक के पैकेट भी तैयार कर लिए है और इन्हें मार्केट में प्रस्तुत कर दिया है।

कम्पनी के प्रबंधन आने वाले समय में अपने पोर्टफोलियो में इसी तरह के नए उत्पादों को शामिल करने का प्रयास करेगा, जिससे इस कम्पनी की बिक्री में वृद्धि की उम्मीद है। इसके बाद, कंपनी अब एथेनॉल क्षेत्र में भी कदम रखने का निर्णय लिया है।

इसके लिए, कंपनी ने गुजरात में भारत की सबसे बड़ी अनाज आधारित एथेनॉल परियोजना के लिए गुजरात सरकार के साथ एक समझौता किया है। कम्पनी के प्रबंधन इस परियोजना में लगभग 2250 करोड़ रुपए का निवेश करने का इरादा रखते हैं, जो काफी बड़ी राशि है।

अब, यदि हम Mishtann Foods की शेयर मूल्य लक्ष्य 2025 के बारे में चर्चा करें, तो 2025 में इसका पहला लक्ष्य 60 रुपए हो सकता है और इसका दूसरा लक्ष्य 80 रुपए के आसपास भी हो सकता है।

कम्पनी अपने विस्तार के साथ बाजार में मजबूती से उतरने के लिए प्रयासरत है और यह निश्चित रूप से उसकी बढ़ती हुई उपलब्धियों की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।

Mishtann Foods Share Price Target 2030 in Hindi

Mishtann Foods कम्पनी वर्तमान में एक स्मॉल-कैप कंपनी के रूप में दिखाई देती है, लेकिन क्षेत्र में विकास के लिए अब भी कई अवसर हैं। हालांकि, आने वाले समय में कम्पनी को KRBL और Hindustan Foods जैसी महाकंपनियों से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ेगी।

यदि कम्पनी के प्रबंधन अपने व्यापार को सफलतापूर्वक प्रबंधित करने में सफल हो जाते हैं, तो संभावना है कि कंपनी की बिक्री के साथ-साथ कम्पनी के स्टॉक मूल्य में भी वृद्धि दर्ज की जा सके, और इसके लिए यह अवसर काफी अधिक है।

इसके साथ ही, Mishtann Foods के शेयर प्राइस का लक्ष्य 2030 में उन निवेशकों के लिए है जो दीर्घकालिक निवेश करने की इच्छा रखते हैं। 2030 के लिए Mishtann Foods का पहला लक्ष्य ₹240 है, और दूसरा लक्ष्य ₹300 तक पहुँचने के भी अवसर हो सकते हैं।


Mishtann Foods Risks

किसी कंपनी में निवेश करने से पहले, हमें यह महत्वपूर्ण जानकारी होनी चाहिए कि उसमें कितना रिस्क है। लेकिन दोस्तों, Mishtann Foods में आपको रिस्क कम होने का अनुभव होगा। Mishtann Foods ने पिछले 3 वर्षों में सिर्फ 1.15 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

यह भी पढ़ें :  Suzlon Energy Share Price Target 2023, 2024, 2025 To 2030

हालांकि, कंपनी को अब अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए नई विचारशीलता पर काम करना होगा। यह कंपनी मौलिक तौर पर बहुत अच्छी है, लेकिन अगर वह अपनी बिक्री को नहीं बढ़ा पाती है, तो इसका भविष्य ध्यान में रखना जरुरी है।

इस समय, कंपनी को नए आइडियास पर काम करना होगा जिससे कि वह अपनी बिक्री को बढ़ा सके। यह संकेत करता है कि कंपनी को अपनी विपणनी रणनीति को बेहतर बनाने की आवश्यकता है ताकि वह बाजार में अधिक से अधिक ग्राहकों को प्राप्त कर सके।

इस तरह, निवेशकों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि वह किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले उसकी विपणनी की रणनीति और विकास की स्थिति का अच्छी तरह से अध्ययन करें, ताकि वह संवेदनशील निवेश के साथ सही निर्णय ले सकें।


Mishtann Foods Future

अब चर्चा करते हैं Mishtann Foods के भविष्य की। यदि हम सच कहें, तो इसका भविष्य काफी उज्वल प्रतीत हो रहा है। कई विशेषज्ञों का भी यह कहना है कि यह कंपनी भविष्य में एक Multibagger Penny Stock बन सकती है।

इसका मार्केट कैप भी लगभग हजार करोड़ रुपए के पास है, जो बहुत प्रशंसनीय है। हालांकि वर्तमान में इसका शेयर मूल्य अपने उच्चतम मूल्य से काफी नीचे है, लेकिन कंपनी के व्यापार की गति को देखते हुए अधिकांश ब्रोकरेज हाउस लंबे समय के लिए इसमें पैसे निवेश करने की सलाह दे रहे हैं।

Mishtann Foods का व्यापार उच्च विकास दर की ओर बढ़ रहा है, जिसका मतलब है कि यह कंपनी भविष्य में वित्तीय रूप से मजबूत हो सकती है। विशेषज्ञों के अनुसार, इसके शेयर्स एक लंबे समय के लिए बड़े मुनाफे का भी अवसर प्रदान कर सकते हैं, और इसलिए निवेशकों को इसमें निवेश करने का विचार करना चाहिए।

सारंग वित्तीय विश्लेषकों का मानना है कि Mishtann Foods के साथी संगठनों और ग्राहकों के साथ संबंधों की बढ़ोतरी और व्यापार की वृद्धि के साथ, इसके शेयर्स की मूल्य में एक बड़ी वृद्धि की संभावना है।

सारांश में, Mishtann Foods के भविष्य के साथ संबंधित बहुत सारे पूरक लक्षण हैं, और निवेशकों के लिए इसका निवेश एक समझदार और उचित कदम हो सकता है।


FAQs On Mishtann Foods Share Price

Mishtann Foods का नाम पहले क्या था?

मिश्तान फूड्स का नाम कुछ समय पहले तक एचआईसी सीमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी था।

क्या Mishtann Foods भविष्य में अच्छा रिटर्न दे सकती है?

जी हाँ, दोस्तों! इसके भविष्य में बढ़ने के काफी अधिक अवसर हैं।

Mishtann Foods के सीईओ कौन हैं?

Hitesh Kumar Patel Mishtann Foods Ltd company के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। .

मिश्तान फूड्स शेयरों में निवेश करने से पहले आपको किन कारकों पर विचार करना चाहिए?

किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले व्यापक अध्ययन करना जरूरी है। कंपनी की वित्तीय स्थिति, राजस्व वृद्धि, लाभप्रदता और बाजार में प्रतिस्पर्धी स्थिति, प्रबंधन टीम और जोखिम की संभावना की समीक्षा करें।


निष्कर्ष – Mishtann Foods Share Price

किसी कंपनी में निवेश करने से पहले, हमें यह महत्वपूर्ण जानकारी होनी चाहिए कि उसमें कितना रिस्क है। लेकिन दोस्तों, Mishtann Foods में आपको रिस्क कम होने का अनुभव होगा। Mishtann Foods ने पिछले 3 वर्षों में सिर्फ 1.15 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

हालांकि, कंपनी को अब अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए नई विचारशीलता पर काम करना होगा। यह कंपनी मौलिक तौर पर बहुत अच्छी है, लेकिन अगर वह अपनी बिक्री को नहीं बढ़ा पाती है, तो इसका भविष्य ध्यान में रखना जरुरी है।

इस समय, कंपनी को नए आइडियास पर काम करना होगा जिससे कि वह अपनी बिक्री को बढ़ा सके। यह संकेत करता है कि कंपनी को अपनी विपणनी रणनीति को बेहतर बनाने की आवश्यकता है ताकि वह बाजार में अधिक से अधिक ग्राहकों को प्राप्त कर सके।

इस तरह, निवेशकों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि वह किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले उसकी विपणनी की रणनीति और विकास की स्थिति का अच्छी तरह से अध्ययन करें, ताकि वह संवेदनशील निवेश के साथ सही निर्णय ले सकें।

Disclaimer – We are not registered with SEBI as financial advisors. This website is dedicated solely to training and education. We do not assume responsibility for any profits or losses incurred. It is advisable to consult your investment advisor for confirmation

Rate this post

Welcome to Hindi07, your go-to resource for finance education in Hindi. Founded by Sagnik Sen, Hindi07 is dedicated to providing insightful and educational content about finance in the Hindi language.

Leave a Comment

Share via
Copy link